जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव-2023 के लिए आज 33 जिला मुख्यालयों के 36 केंद्रों पर मतगणना जारी है. राजस्थान में रूझानों में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बन रही है. तो वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर चल रही है. बता दें कि कांग्रेस ने राजसमंद जिले की नाथद्वारा सीट पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी को चुनाव लड़ाया था जहां से भजपा के प्रत्याशी ज विश्वराजसिंह मेवाड़ा ने उनको भारी बहुमत से मात दे दी है.
जिसके बाद स्पीकर डॉ.सीपी जोशी का X पर ट्वीट करते हुए  कहा-‘नाथद्वारा की जनता के निर्णय को मैं स्वीकार करता हूं. ‘पूरे चुनाव के दौरान साथ देने वाले कार्यकर्ताओं और साथियों का मैं धन्यवाद करता हूं. मैं हमेशा की तरह नाथद्वारा की जनता के हितों की पैरवी करता रहूंगा. भाजपा प्रत्याशी विश्वराज सिंह जी को जीत के लिए हार्दिक बधाई. मुझे उम्मीद है कि वो आने वाले 5 साल में पिछले 5 साल से चली आ रही विकास की गति को जारी रखेंगे.

गौरतलब है कि डॉ. सीपी जोशी ने विधानसभा चुनाव 2018 में बीजेपी के महेश प्रताप सिंह को शिकस्त देते हुए जीत दर्ज की थी. डॉ. जोशी को कुल 88384 वोट मिले थे, जबकि महेश प्रताप सिंह को 71444 वोट मिले थे.